एक युवक को दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी…

बरेली:  एक युवक को दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर पिता-पुत्र ने लाखों रुपए की उससे ठगी कर ली और उसे विजिट वीजा देकर दुबई भेज दिया। जब उसने वीजा मांगा तो उसे 15 दिन में वीजा देने का इंतजाम करने की बात कही।

लेकिन उसके बाद भी वीजा नहीं दिया और उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। जब युवक ने यह बात अपने घर पर बताई तो आरोपियों ने वापसी की टिकट के 25 हजार रुपए लेकर उसे वापस भेज दिया। युवक ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

थाना इज्जतनगर के रहपुरा चौधरी निवासी फरदीन खान पुत्र मो शरीफ ने बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले फय्याज पुत्र दानयार का लड़का मुरतजीव सऊदी अरब में रहकर काम करते हैं। फय्याज अपने पुत्र मोहसिन के जरिये भी आस पास के लड़कों को सउदी अरब और दुबई में नौकरी के लिये भेजने का काम करते हैं।

फय्याज उसके पुत्र मोहसिन ने उससे व उसके परिजनों से भी कहा कि हम तुमको दुबई में लगभग 50 हजार प्रतिमाह की अच्छी नौकरी दिलवा देंगे, तुम 1.50 लाख रुपये का इंतजाम कर लो, वह बेरोजगार होने के कारण और पड़ोस का होने के नाते उसने व उसके परिजनों ने फय्याज की बात पर भरोसा करते हुए फय्याज द्वारा बताये गये खाते में 90 हजार रुपए डाल दिये।

18 नवंबर 2023 को फय्याज व उसका पुत्र मोहसिन उससे 1 लाख 40 हजार की रकम ले गए। उसके बाद फय्याज ने 24 नवंबर 2023 को उसे मुम्बई से दुबई का टिकट दिया। टिकट लेते हुए वीजा मांगा तो फय्याज ने कहा कि तुम्हें वीजा मुम्बई एयरपोर्ट के बाहर उसके पार्टनर द्वारा मिल जायेगा ।

जब वह मुम्बई एयरपोर्ट पहुंचा तो फय्याज के अज्ञात पार्टनर ने उसे 90 दिन का विजिट वीजा दिया, उसने जब फोन से फय्याज से बीजा के बारे में पूछा तो उसे भरोसा दिलाया कि दुबई पहुंचने के बाद 15 दिन के अन्दर दो साल का वीजा उसका बेटा मुरतजीव से बात करने के बाद मिल जायेगा।

जब वह दुबई पहुंचा और फय्याज के पुत्र मुरतजीब से फोन से बात की तो मुरतजीब ने उसको भला बुरा कहते हुए कहा कि अब तू हमारे जाल में सही से फंसा है अगर जिन्दगी चाहता है तो 25 हजार रुपए दिये गये एकाउण्ट में डाल तो तुझे वापस इण्डिया का टिकट मिलेगा नहीं तो हमारे पास ऐसे दुबई में बहुत इंसान हैं जो तुझे किसी झूठे मुकदमे में दुबई की जेल में भिजवा देंगे

Related Articles

Back to top button